Hindi Patra Lekhan “Shahar me badhti chori ki shikayat aur paryapt maang karte hue police aayukt ko patra” Class 10 and 12.

अपने इलाके में बढ़ती चोरी की शिकायत और पर्याप्त राहत की माँग करते हुए पुलिस आयुक्त को एक पत्र लिखिए।

पुलिस आयुक्त,

पुलिस मुख्यालय,

नई दिल्ली।

 

विषय : इलाका में चोरी की बढ़ती घटनाएं।

महोदय,

स्थानीय आवास कल्याण संघ की ओर से मैं पत्र लिखकर अपने इलाके में बढ़ती चोरी की घटनाओं के बारे में आपका ध्यान दिलाना चाहता हूँ। आजकल इस क्षेत्र के निवासियों में आतंक व्याप्त हो गया है और वे अपनी जान एवं माल की असुरक्षा का अनुभव कर रहे हैं। पिछले छः महीनों के दौरान छोटी एवं बड़ी चोरियों की संख्या में आश्चर्यजनक रूप से वृद्धि हुई है। मार्च में घरों में छोटी चोरियों के केवल तीन मामले थे जबकि पिछले जून में कार चोरी के दो मामले और स्कूटर चोरी के छः मामलों सहित ऐसे बारह मामलों के विरुद्ध शिकायत की गई।

चूंकि इस क्षेत्र के अधिकांश लोग या तो सरकारी सेवक हैं या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या बहुराष्ट्रीय कम्पनी के कर्मचारी हैं जो कानून के प्रति दृढ़ निष्ठा रखने वाले लोग हैं और जब ये कठिनाई में होते हैं तो स्वाभाविक रूप से अपनी जान एवं माल की सुरक्षा के लिए कानून लागू कराने वाले अधिकारियों की ओर देखते हैं।

इसलिए, मैं आग्रह करता हूँ कि इस क्षेत्र में गश्ती पुलिस और सादी पोशाक वाले पुलिस कर्मियों की नियुक्ति कर तत्काल राहत पहुँचाई जाए।

इस मामले में तत्काल कार्यवाही ही निवासियों में विश्वास उत्पन्न करेगी।

सधन्यवाद,

आपका विश्वासी,

(क)

सचिव,

इलाका ख

8 जुलाई,

आवास कल्याण संघ

Leave a Reply